भारतवर्ष शक्ति की उपासना का केन्द्र है। परन्तु दुःखद बात यह है कि भारत में कहीं भी शक्ति की उपासना का ऐसा स्थान या केन्द्र नहीं बना, जहाँ साधक वर्ग को विश्वसनीय परम्परा एवं कुल के अनुसार साधना की पद्धति मिले और जिससे वे विशुद्ध साधक बनें और परम्परा को आगे चलायें। इसी अभिप्राय से श्री आद्या शक्तिपीठ की स्थापना ज्ञानगंज के महाज्ञानी गुरुओं की कल्पना है। ज्ञानगंज की शक्ति साधना की परंपरा का उद्देश्य है कि यह श्रृंखला निरंतर चलती रहे।

।। शक्ति साधकों के लिए सुवर्ण अवसर ।।

सप्तकुल गुरु ऋषि श्री क्रोधानन्द जी द्वारा इप्सित ‘श्री आद्या शक्ति पीठ’ बनकर पूर्ण हो गया है। साधक वर्ग एवम् साधारण गृहस्थ जो नित्य पूजा अर्चना सीखना चाहते हैं उनके लिए विभिन्न प्रकार की साधना पद्धति तैयार की गई है, जिनके द्वारा साधकों को एवम् भक्तों को शक्ति उपासना की शिक्षा दी जाएगी।

  • सामान्य गृहस्थ जीवन में जो भगवती की उपासना करना चाहते हैं जिन्हें कुछ नहीं आता। उन्हें तीन महीने की अवधि में नित्य पूजा अर्चन इत्यादि का ज्ञान दिया जाएगा।
  • साधक वर्ग के लोग जो शक्ति उपासना के बारे में और जानना चाहते हैं एवम् पूर्ण साधना करना चाहते हैं उनके लिए भी व्यवस्था है।
  • साधक वर्ग जो गुरु परम्परागत, दीक्षा इत्यादि लेकर, शाक्त मत से साधना करना चाहते हैं उन्हें सम्पूर्ण परम्परागत गुरु दीक्षा एवं शिक्षा के साथ तैयार किया जाएगा।
    इसके अतिरिक्त दक्षिणाचार कर्मकाण्ड एवम् वैदिक दुर्गापूजा सीखने की भी व्यवस्था है।

इच्छुक साधक निम्न फोन नम्बर पर सम्पर्क करें: 09810095835, 08505851092

Tri Kul – Shakti Upasana – त्रिकुल शक्ति उपासना – Adya, Tara & Shodashi

tri kul shakti upasana

For Further Information do Contact us – अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें

contact details - sri adya shakti pith

Copyright © 2024 Sri Adya Shakti Pith.com